Fri. May 17th, 2024

उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन से काशीपुर के गड़बड़ाए चुनावी समीकरण “

नेतृत्व परिवर्तन से गड़बड़ाए काशीपुर की राजनीतिके चुनावी समीकरण “

(संवाददाता Uk Sahara)
काशीपुर। प्रदेश मैं नेतृत्व परिवर्तन से काशीपुर भाजपा की राजनीति में विचित्र परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं। कल तक भाजपा के टिकट की प्रबल दावेदारी कर रही श्रीमती उषा चौधरी आज बैकफुट पर खड़ी है। श्रीराम मल्होत्रा जो की दावेदारी में दूसरे नंबर पर चल रहे थे उनके लिए भी राजनीतिक कठिनाइयां उत्पन्न हो चुकी हैं क्योंकि जिन बड़े नेताओं के सहारे राम मल्होत्रा विधानसभा के टिकट की दावेदारी कर रहे थे वह सभी नेता आज नेतृत्व परिवर्तन के कारण बैकफुट पर हो गए हैं जिस कारण राम मल्होत्रा की दावेदारी धूमिल दिखाई दे रही है।

भाजपा विधायक सरदार हरभजन सिंह चीमा के अस्वस्थ होने व उनकी अधिक आयु के कारण काशीपुर भाजपा के नेता उनकी दावेदारी को समाप्त मानकर अपनी-अपनी दावेदारी में जुटे हुए थे। काशीपुर भाजपा के लगभग सभी लोगों को ऐसी उम्मीद थी कि यदि भाजपा चीमा का टिकट काटती है तो उनके उत्तराधिकारी के रूप में काशीपुर मेयर श्रीमती उषा चौधरी प्रबल दावेदार होंगी किंतु नेतृत्व परिवर्तन के कारण उषा चौधरी जी की दावेदारी खटाई में।पड़ती हुई दिखाई दे रही है।

जानकारों का मानना है कि मेयर उषा चौधरी के दाहिने हाथ और काशीपुर राजनीति के चाणक्य अनूप अग्रवाल वर्तमान परिस्थितियों में बैकफुट पर चले गए हैं जिसका असर उषा चौधरी की राजनीति पर पड़ना स्वाभाविक ही माना जा रहा है। वहीं दूसरी ओर अपनी दावेदारी को प्रबल मानते हुए दौड़ में दूसरे नंबर पर राम मल्होत्रा का स्थान आता है। राम मल्होत्रा की भी परेशानी लगभग उषा चौधरी जैसी ही है। सूत्रों का कहना है कि राम मल्होत्रा जिन बड़े भाजपा नेताओं के आधार पर अपनी राजनीति कर रहे हैं वह सभी बड़े नेता वर्तमान नेतृत्व परिवर्तन के कारण बैकफुट पर चले गए हैं या यूं कहें कि उनके साथ के कारण ही राम मल्होत्रा ल की दवा दावेदारी खटाई में पड़ती दिखाई दे रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं में सुगबुगाहट है कि यदि इस बार टिकटों के बंटवारे में संगठन की चलती है तो आशीष गुप्ता पार्टी के प्रत्याशी हो सकते हैं। आशीष गुप्ता का किसी ग्रुप विशेष में ना होना उनके लिए आगामी विधानसभा चुनावों में लाभकारी हो सकता है।

वहीं दूसरी ओर वर्तमान विधायक हरभजन सिंह चीमा भी अपनी पांचवी बारी खेलने के लिए मैदान में ताल ठोकने को तैयार हो रहे हैं । जानकारों का मानना है कि पंजाब में अकाली-भाजपा गठबंधन टूटने के कारण हरभजन सिंह चीमा की दावेदारी कमजोर पड़ सकती है।अब देखना यह है कि इन परिस्थितियों में कॉन्ग्रेस किस मोहरे का उपयोग करेगी। काशीपुर की राजनीति में आम आदमी पार्टी भी उभरती हुई दिखाई दे रही है जिस कारण आने वाला विधानसभा चुनाव बहुत ही दिलचस्प होगा।

….………….
“Uk Sahara” प्रदेश में प्रतिष्ठित मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है।
..………………
न्यूज़ पोर्टल को आवश्यकता है,उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश, दिल्ली,हरियाणा, हिमाचल,झारखंड आदि प्रदेशो में प्रदेश ब्यूरो,जिला ब्यूरो, संवाददाता की संपर्क करे
सुनीता लोधी,8192921007
ऑफिस फोन-0135714885
………………………………..
न्यूज़ पोर्टल में प्रकाशित सभी लेखों विचारों व समाचारों से संपादक का सहमत होना अनिवार्य नहीं है इसके लिए लेखक स्वयं उत्तरदायी होगा (समस्त विवादों का न्याय क्षेत्र देहरादून होगा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *